Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC GD 2022: लाखों आवेदकों को आयोग ने किया अलर्ट, कॉन्स्टेबल रैंक के 24 हजार पदों के लिए आवेदन 30 नवंबर तक

SSC GD Constable 2022 कर्मचारी चयन आयोग ने 24 हजार से अधिक कॉन्स्टेबल पदों वाली जीडी भर्ती के लिए इच्छुक आवेदकों के लिए सूचना आज 11 नवंबर को जारी करते हुए उम्मीदवारों को आखिरी तारीख का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई करने की अपील की है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Sun, 13 Nov 2022 07:31 AM (IST)
Hero Image
एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2022 भर्ती के लिए आवेदन 30 नवंबर तक आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर।

एजुकेशन डेस्क। SSC GD Constable Notification 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2022 में सम्मिलित होने के इच्छुक लाखों आवेदकों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आयोग द्वारा आज यानि शुक्रवार, 11 नवंबर को जारी नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम क्षणों का इंतजार नहीं करना चाहिए और निर्धारित आखिरी तारीख 30 नवंबर 2022 से पहले ही कर लेना चाहिए ताकि वे आखिरी दिनों में अत्यधिक यूजर्स के आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर एक साथ विजिट करने से संभावित किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या से बच सकें। बता दें कि एसएससी ने विभिन्न सशस्त्र सैनिक बलों (BSF, CRPF, ITBP, CISF, SSB, AR, SSF, NCB) में कॉन्स्टेबल रैंक के 24 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अक्टूबर को शुरू की थी और आखिरी तारीख 30 नवंबर निर्धारित है।

यह भी पढ़ें - SSC GD Constable 2022: कॉन्स्टेबल के 24369 पदों की बंपर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, देखें नोटिफिकेशन

SSC GD 2022: 24 हजार कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों को अप्लीकेशन सबमिट करने के लिए आयोग की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर लॉग-इन सेक्शन में एक्टिव लिंक से पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड से लॉग-इन करके उम्मीदवार अप्लाई कर सकेंगे। इस दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क भी भरना होगा, जिसमें एससी और एसटी उम्मीदवारों को पूरी छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें - SSC GD Constable 2022: सबसे अधिक BSF और CRPF में वेकेंसी, कुल 24 हजार पदों के लिए होगी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा

SSC GD 2022: 24 हजार कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए योग्यता

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए और उनकी आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है, अधिक जानकारी, शारीरिक मानदंडों व अन्य जानकारियों के लिए नीचे दिए लिंक पर जाएंगे।