Move to Jagran APP

SSC GD 2025: जॉब अलर्ट, एसएससी जीडी भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट कल, तुरंत कर लें अप्लाई

एसएससी जीडी भर्ती 2025 में शामिल होने के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 14 अक्टूबर एवं फीस जमा करने की लास्ट डेट 15 अक्टूबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वे बिना देरी करते हुई आवेदन कर लें। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 13 Oct 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
SSC GD 2025 के लिए यहां से करें अप्लाई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसएससी की ओर से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) और एसएसएफ (SSF) में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी), और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में कॉन्स्टेबल के 39481 पदों भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 14 अक्टूबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी 10वीं कक्षा उत्तीर्ण है और सरकारी फोर्स में नौकरी पाना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही फॉर्म भर भर लें। कल के बाद भर्ती में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा।

कहां और कैसे भर सकेंगे फॉर्म

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है। अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जायेंगे एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक से भरा जा सकता है। अभ्यर्थी स्वयं भी यहां दी जा रही स्टेप्स को फॉलो करके फॉर्म भर सकते हैं, इससे आप कैफे के अतिरिक्त चार्ज से बच सकते हैं।

आवेदन की स्टेप्स

  • एसएससी जीडी एप्लीकेशन फॉर्म 2024 भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब नए पेज पर Register Now पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरें और पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद Login के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में उम्मीदवार तय शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

SSC GD 2025 Online Form डायरेक्ट लिंक

आवेदन से पहले चेक कर लें पात्रता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं/ मैट्रिक उत्तीर्ण होना जरूरी है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 23 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को ध्यान में रखकर जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ केवल जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के ही उम्मीदवारों को शुल्क जमा करना होगा। इस श्रेणी के अभ्यर्थियों को 100 रुपये ऑनलाइन माध्यम से जमा करने होंगे। इसके अलावा एससी, एसटी एवं महिला वर्ग से आने वाले अभ्यर्थी निशुल्क एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में जूनियर असिस्टेंट, मेट, DEO सहित विभिन्न पदों पर कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें भर्ती डिटेल