Move to Jagran APP

SSC GD 2025: एसएससी जीडी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, 10th उत्तीर्ण अभ्यर्थी जल्द कर लें अप्लाई

एसएससी जीडी भर्ती में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 14 अक्टूबर एवं फीस जमा करने की लास्ट डेट 15 अक्टूबर निर्धारित है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है और 10वीं उत्तीर्ण हैं वे जल्द से जल्द ऑनलाइन फॉर्म भर लें। इससे आप अंतिम दिनों में वेबसाइट पर ट्रैफिक की वजह होने वाली समस्या से बच सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 10 Oct 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
SSC GD 2025 के लिए यहां से भरें ऑनलाइन फॉर्म।

नई डेस्क, नई दिल्ली। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) और एसएसएफ (SSF) में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी), और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में कॉन्स्टेबल के 39481 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है। चूंकि इस भर्ती में लाखों उम्मीदवार आवेदन करते हैं ऐसे में कई बार रजिस्ट्रेशन के अंतिम दिनों में वेबसाइट सही से काम नहीं करती है। इसलिए इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

इसके साथ ही आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर फॉर्म का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप फॉर्म भर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 14 अक्टूबर एवं फीस जमा करने की लास्ट डेट 15 अक्टूबर निर्धारित है।

10वीं पास अभ्यर्थियों के है सुनहरा मौका

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं/ मैट्रिक उत्तीर्ण होना जरूरी है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 23 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। एसटी/ एससी वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों को 5 वर्ष एवं ओबीसी कैटेगरी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में 3 वर्ष तक छूट दी जाएगी। उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन की स्टेप्स

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको अप्लाई के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद Register Now पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरें और पंजीकरण कर लें।
  • अब Login के माध्यम से अन्य डिटेल, हस्तक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में उम्मीदवार तय शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

SSC GD 2025 Application Form डायरेक्ट लिंक

आवेदन फीस

एसएससी जीडी भर्ती 2025 में आवेदन के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग को कुल 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई-चालान के द्वारा जमा की जा सकती है। एससी, एसटी एवं महिला वर्ग को फॉर्म भरने के साथ किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा। इस श्रेणी के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में जूनियर असिस्टेंट, मेट, DEO सहित विभिन्न पदों पर कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें भर्ती डिटेल