Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC JE 2024: एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन हुए शुरू, 18 अप्रैल तक भर सकते हैं फॉर्म

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से जूनियर इंजीनियर 966 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से 18 अप्रैल 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके किया जा सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 01 Apr 2024 08:11 PM (IST)
Hero Image
SSC JE 2024 भर्ती के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंजीनियर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से जूनियर इंजीनियर पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस पद के लिए योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 तय की गई है।

कौन कर सकता है जेई पदों पर अप्लाई

एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार बीई/ बीटेक/ संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो। इसके अलावा CPWD & CWC पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 32 वर्ष से ज्यादा एवं अन्य सभी पोस्ट के लिए 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले एसएससी की नई वेबसाइट ssc.gov.in पर विजिट करें। यहां अप्लाई लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें। इसके बाद अभ्यर्थी वन टाइम रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें और उसके बाद मांगी गई अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में उम्मीदवार तय शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग एवं महिला उम्मीदवारों को आवेदन के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं जमा करना है। ऐसे अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SSC GD Answer Key 2024: एसएससी जीडी कांस्टेबल आंसर की जल्द होगी जारी, ssc.gov.in पर कर सकेंगे डाउनलोड