Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC JHT 2024: एसएससी जूनियर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए तुरंत कर लें आवेदन, आज के बाद नहीं मिलेगा मौका

एसएससी ट्रांसलेटर जूनियर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर (SSC JHT SHT) भर्ती में भाग लेने की सोच रहे उम्मीदवारों के लिए आज अंतिम मौका है। इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फीस का भुगतान कल यानी 26 अगस्त तक किया जा सकता है। आवेदन में त्रुटि होने पर 4 से 5 सितंबर तक संशोधन का मौका रहेगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 25 Aug 2024 11:39 AM (IST)
Hero Image
SSC JHT 2024 भर्ती के लिए यहां से करें अप्लाई

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। एसएससी की ओर से ट्रांसलेटर, जूनियर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 25 अगस्त 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक किसी कारणवश आवेदन पत्र नहीं भर सके हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म भरने के बाद एप्लीकेशन फीस कल यानी 26 अगस्त तक जमा कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से किया जा सकता है। आवेदन से पूर्व अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

इन डेट्स में कर सकेंगे आवेदन में संशोधन

अगर किसी अभ्यर्थी से एप्लीकेशन फॉर्म भरते समय त्रुटि हो गई है तो उनको एसएससी की ओर से इसे सही करने का एक मौका दिया जाएगा। ऐसे अभ्यर्थी 4 से 5 सितंबर 2024 के बीच फॉर्म में करेक्शन कर सकेंगे।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना होगा। ओटीआर होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन डिटेल दर्ज कर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के बाद अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन पत्र भरने के साथ अभ्यर्थी तय किया गया शुल्क अवश्य भरें। जनरल, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 100 रुपये निर्धारित की गई है। एससी/ एसटी/ पीएच/ महिला वर्ग इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें। 

यह भी पढ़ें- नैनीताल बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, 31 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई