Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC JHT 2024: एसएससी ने जूनियर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर सहित अन्य पदों के लिए शुरू किये आवेदन, यहां से करें अप्लाई

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से ट्रांसलेटर जूनियर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 312 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो 25 अगस्त तक जारी रहेगी। पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों के अंदर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन में त्रुटि होने पर उसमें 4 से 5 सितंबर तक करेक्शन किया जा सकेगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 03 Aug 2024 11:04 AM (IST)
Hero Image
SSC JHT Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। एसएससी की ओर से ट्रांसलेटर, जूनियर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त से शुरू हो गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 25 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती के लिए योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवार इन पदों के लिए निर्धारित योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से हिंदी या अंग्रेजी में मास्टर डिग्री या हिंदी विषय (अनिवार्य) के साथ अंग्रेजी मीडियम में मास्टर डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास हिंदी- अंग्रेजी ट्रांसलेशन डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स और पदानुसार 2/ 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन शुरू होने की तिथि: 2 अगस्त 2024
  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट: 25 अगस्त 2024
  • ऑनलाइन फीस पेमेंट करने की अंतिम तिथि: 26 अगस्त 2024
  • आवेदन में संशोधन करने की तिथियां: 4 से 5 सितंबर 2024
  • कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन (पेपर 1) की तिथि: अक्टूबर- नवंबर 2024

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर 'One-Time Registration' form लिंक पर 'Continue' पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) कर लें। इसके बाद अभ्यर्थी लॉग इन डिटेल दर्ज कर अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से फॉर्म को सबमिट करके उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये जमा करना होगा। एससी/ एसटी/ पीएच/ महिला वर्ग इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SSC MTS Exam 2024: एमटीएस और हवलदार के 9583 पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, तुरंत कर लें अप्लाई