Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS 2024: एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए तुरंत कर लें आवेदन, आज है रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ एवं हवलदार (SSC MTS Recruitment 2024) पदों पर आवेदन के लिए अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित की गई है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक किसी कारणवश फॉर्म नहीं भर पाए हैं वे बिना देरी करते हुए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 31 Jul 2024 07:32 AM (IST)
Hero Image
SSC MTS Bharti 2024 के लिए यहां से भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ एवं हवलदार के बंपर पदों पर भर्ती हो रही है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है उनके पास अब अंतिम मौका है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 निर्धारित है। ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी इन पदों के लिए पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कौन ले सकता है भर्ती में भाग

एसएससी एमटीएस भर्ती 2024 में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता बी बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु पदानुसार 25/ 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी उम्र में उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उम्र की गणना 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Apply बटन पर क्लिक करके Multi Tasking (Non-Technical) Staff Examination 2024 के सामने अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको पहले New User ? Register Now लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें और उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

SSC MTS Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये शुल्क के रूप में जमा करना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी एवं महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- RRB JE Recruitment 2024: आज से करें रेलवे में 7951 जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन, इन स्टेप्स से भर सकेंगे फॉर्म