Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS Exam 2022: एसएससी एमटीएस रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ी, यहां चेक करें नई तिथि

SSC MTS Exam 2022 अंतिम समय में कई बार अप्लाई करने पर सर्वर पर तकनीकी समस्या होने लगती है इसलिए इससे बचने के लिए कोशिश करें कि फटाफट आवेदन कर दें। इससे पहले ही कई उम्मीदवार वेबसाइट पर फॉर्म भरने में दिक्कतों की शिकायत कर रहे हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 18 Feb 2023 08:47 AM (IST)
Hero Image
SSC MTS Exam 2022: एसएससी एमटीएस भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज, 17 फरवरी, 2023 है।

 एजुकेशन डेस्क। SSC MTS Exam 2022: एसएससी एमटीएस भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से एमटीएस भर्ती परीक्षा 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। पहले 17 फरवरी, 2023 को इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो रही थी, लेकिन अब उम्मीदवार 24 फरवरी, 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। इसलिए, जो कैंडिडेट्स मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा, 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बिना समय गंवाए फटाफट आवेदन कर दें, क्योंकि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं होंगे। 

SSC पोर्टल पर करें अप्लाई 

अंतिम समय में कई बार अप्लाई करने पर सर्वर पर तकनीकी समस्या होने लगती है, इसलिए इससे बचने के लिए कोशिश करें कि फटाफट आवेदन कर दें। इससे पहले ही कई उम्मीदवार वेबसाइट पर फॉर्म भरने में दिक्कतों की शिकायत कर रहे हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

इन डिटेल्स की होगी जरूरत

  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • आधार नंबर/वोटर आईडी कार्ड/पैन/पासपोर्ट/ड्राइविंग
  • मैट्रिकुलेशन (10वीं) परीक्षा की मार्कशीट।
  • दिव्यांग प्रमाणपत्र संख्या, अगर है तो

ये है फीस जमा करने की लास्ट डेट

ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी तक है और चालान के माध्यम से भुगतान की अंतिम तिथि 20 फरवरी, 2023 है। परीक्षा के लिए करेक्शन विंडो 23 फरवरी को खुलेगी और 24 फरवरी, 2023 को बंद होगी। अभ्यर्थी इस दौरान अपने आवेदन पत्र में हुई गड़बड़ी को ठीक कर सकते हैं। बता दें कि एमटीएस भर्ती परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2023 में आयोजित की जाएगी।

ये है फीस

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क 100 रुपये देना होगा। वहीं, महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। भर्ती से संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

कुल 1253 पदों पर होंगी नियुक्तियां

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल12523 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। हालांकि, पहले 11,409 पदों पर आवेदन मांगे गए थे। लेकिन बाद में आयोग ने पदों की संख्या बढ़ा दी थी।