Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS 2023: आज ही करें एमटीएस, हवलदार परीक्षा के लिए आवेदन, नहीं बढ़ेगी आखिरी तारीख

SSC MTS Havaldar Exam 2023 मल्टी-टास्किंग स्टाफ (नॉन-टेक्निकल) और हवलदार (सीबीआइसी सीबीएन) परीक्षा 2023 के लिए अभी तक आवेदन नहीं किए उम्मीदवारों को आयोग ने बुधवार 19 जुलाई को नोटिस जारी करके फिर से चेताया कि आवेदन की आखिरी तारीख नहीं बढ़ेगी। पहले भी एसएससी ने 10 जुलाई को नोटिस जारी करके कहा था कि वे आखिरी तारीख 21 जुलाई का इंतजार न करें और जल्द अप्लाई कर लें।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Fri, 21 Jul 2023 07:36 AM (IST)
Hero Image
SSC MTS, Havaldar Exam 2023: आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर कर सकते हैं।

SSC MTS Exam 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी-टास्किंग स्टाफ (नॉन-टेक्निकल) और हवलदार (सीबीआइसी, सीबीएन) परीक्षा 2023 की तैयारी में जुटें और इसमे सम्मिलित होने के लिए अभी तक आवेदन नहीं किए उम्मीदवारों को फिर से चेताया कि आवेदन की आखिरी तारीख नहीं बढ़ेगी। एसएससी ने बुधवार, 19 जुलाई को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई कर लें क्योंकि अंतिम क्षणों अत्यधिक यूजर्स के वेबसाइट पर विजिट करने से किसी प्रकार की तकनीकी समस्या आने की संभावना रहती है। साथ ही, एसएससी ने घोषणा की है कि आवेदन की आखिरी तारीख 21 जुलाई आगे नहीं बढ़ाई जाएगी।

बता दें इससे पहले भी एसएससी ने अभी तक आवेदन नहीं किए उम्मीदवारों के लिए 10 जुलाई को नोटिस जारी किया था कि वे आखिरी तारीख का इंतजार न करें और जल्द से जल्द अप्लाई कर लें। दूसरी तरफ, आयोग ने इस परीक्षा के लिए अधिसूचना 30 जून को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी। एमटीएस व हवलदार परीक्षा 2023 के माध्यम से मल्टी-टास्किंग स्टाफ (नॉन-टेक्निकल) के करीब 1200 पदों और हवलदार (सीबीआइसी, सीबीएन) के 360 पदों पर भर्ती की जानी है।

SSC MTS 2023: एमटीएस, हवलदार परीक्षा के लिए योग्यता और आवेदन प्रक्रिया

एसएससी एमटीएस, हवलदार परीक्षा के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। कई पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाती है। इस परीक्षा के लिए आवेदन एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर किए जा सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आरक्षित वर्गों और महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।