Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS Result 2023: जल्द जारी होने वाला है एसएससी एमटीएस, हवलदार भर्ती रिजल्ट, ssc.nic.in चेक कर सकेंगे नतीजे

SSC MTS Havaldar Result 2023 Date स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) एवं हवलदार भर्ती के लिए आयोजित हुए टियर-1 एग्जामिनेशन का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर पीडीएफ फॉर्मेट में घोषित किया जायेगा। टियर-1 परीक्षा में सफल अभ्यर्थी टियर-2 एग्जाम में शामिल हो सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 20 Aug 2023 05:04 PM (IST)
Hero Image
SSC MTS Result 2023 जल्द आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर होगा घोषित।

SSC MTS Result 2023: मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार (सीबीआइसी सीबीएन) भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को अपने रिजल्ट जारी होने का बेसब्री से इंतजार है जो अब जल्द ही समाप्त हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में मुताबिक कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ एवं हवलदार भर्ती परीक्षा का रिजल्ट कभी भी घोषित किया जा सकता है। परिणाम की घोषणा ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर की जाएगी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करेंगे वे टियर-2 एग्जाम के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

SSC MTS Result 2023: इन स्टेप्स से चेक कर सकेंगे परिणाम

  • एसएससी एमटीएस एवं हवलदार भर्ती टियर-1 रिजल्ट की जांच करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Result के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब एक नए पेज पर भर्ती रिजल्ट से संबंधित लिंक एक्टिव हो जायेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा।
  • अब आप इस पीडीएफ को डाउनलोड कर लें।
  • अंत में आप पीडीएफ में अपना नाम/ रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि एसएससी की ओर से इस भर्ती के लिए पहले चरण के एग्जाम का आयोजन 2 से 19 मई 2023 और दूसरे चरण की परीक्षा का आयोजन 13 से 20 जून 2023 तक किया गया था। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि टियर-2 एग्जाम में केवल वे ही अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे जो पहले चरण की परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करेंगे और जिनका नाम रिजल्ट की लिस्ट में शामिल होगा।

SSC MTS Recruitment 2023: 12523 पदों पर होनी है भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से कुल 12523 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से मल्टी टास्किंग स्टाफ (नॉन टेक्निकल) के 11994 पदों पर एवं हवलदार के 529 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।