Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS Result 2023: एसएससी एमटीएस, हवलदार भर्ती परीक्षा रिजल्ट जल्द हो सकता है घोषित, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

SSC MTS Result 2023 Date कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) एवं हवलदार भर्ती टियर-1 एग्जाम का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से पीडीएफ फॉर्मेट में एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित होगा। जिन उम्मीदवारों का नाम लिस्ट में दर्ज होगा वे भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 17 Aug 2023 12:20 PM (IST)
Hero Image
SSC MTS Result 2023: एसएससी एमटीएस, हवलदार भर्ती टियर-1 एग्जाम रिजल्ट जल्द होगा घोषित।

SSC MTS Result 2023: एसएससी एमटीएस, हवलदार भर्ती परीक्षा (CBIC & CBN Examination 2022) का आयोजन 2 से 19 मई 2023 और 13 से 20 जून 2023 को सीबीटी माध्यम में किया गया था। एग्जाम में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को अब बेसब्री से अपने रिजल्ट रिजल्ट जारी होने का इंतजार है जो जल्द ही खत्म हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसएससी एमटीएस एवं हवलदार भर्ती टियर-1 रिजल्ट जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर घोषित किया जाएगा। नतीजे जारी होने के साथ ही कैटेगरी के अनुसार उम्मीदवारों के लिए कटऑफ अंक भी घोषित कर दिए जाएंगे।

SSC MTS Result 2023 Date: कब घोषित होंगे नतीजे

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एसएससी एमटीएस, हवलदार रिजल्ट 2023 इसी सप्ताह में कभी भी घोषित किया जा सकता सकता है. हालांकि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से ऐसी कोई भी जानकारी साझा नहीं की गयी है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट से जुड़ी ताजा अपडेट के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • एसएससी एमटीएस, हवलदार भर्ती टियर-1 एग्जाम का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब उम्मीदवारों को 'Multi-Tasking (Non-Technical) Staff, and Havaldar (CBIC & CBN) Examination, 2023' का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • एक नए पेज पर रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपन हो जाएगा।
  • अब उम्मीदवार पीडीएफ में अपना नाम/ रोल नंबर सर्च कर सकते हैं।
  • रिजल्ट के साथ ही उम्मीदवारों के लिए फाइनल उत्तर कुंजी भी जारी की जा सकती है जिसके उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट के आंसर की सेक्शन से डाउनलोड कर सकेंगे।

जिन उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में शामिल होगा वे भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालीफाई माने जायेंगे और टियर-2 एग्जाम में भाग ले सकेंगे। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।