Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS Tier 1 Result 2023: इस सप्ताह घोषित हो सकता है एसएससी एमटीएस रिजल्ट, ssc.nic.in पर देखें अपडेट

SSC MTS Tier 1 Result 2023 Date कर्मचारी चयन आयोग की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) एवं हवलदार भर्ती के लिए टियर-1 परीक्षा का आयोजन 2 से 19 मई एवं 13 से 20 जून 2023 तक किया गया था। परीक्षा संपन्न होने के बाद अब एसएससी की ओर से इस सप्ताह रिजल्ट घोषित किये जाने की संभावना है। रिजल्ट की घोषणा पीडीएफ फॉर्मेट में आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 21 Aug 2023 12:32 PM (IST)
Hero Image
SSC MTS Tier 1 Result 2023 इस सप्ताह हो सकता है घोषित।

SSC MTS Tier 1 Result 2023: मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ और हवलदार परीक्षा 2022 संपन्न होने के बाद से ही उम्मीदवारों को टियर-1 एग्जाम का रिजल्ट जारी होने का इंतजार है जो इस सप्ताह में समाप्त हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) की ओर से रिजल्ट इस सप्ताह घोषित किये जाने की संभावना है। हालांकि एसएससी की ओर से अभी तक परिणाम जारी होने से लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना साझा नहीं की गयी है। आपको बता दें कि रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में घोषित किया जायेगा जिसमें उम्मीदवारों का नाम/ रोल नंबर दर्ज होगा।

SSC MTS Havaldar Result 2023: ssc.nic.in पर घोषित होगा परिणाम

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से एमटीएस एवं हवलदार भर्ती टियर-1 एग्जाम का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर घोषित किया जाएगा। नतीजे जारी होने के बाद वेबसाइट पर पीडीएफ फॉर्मेट में लिंक उपलब्ध करवा दिया जायेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करना के बाद आप इस पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं और उसमें अपना नाम/ रोल नंबर चेक कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में में दर्ज होगा वे टियर-2 एग्जाम के लिए क्वालीफाई माने जायेंगे और केवल वे ही इस भर्ती की अगली प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे।

कब हुआ था एग्जाम

एसएससी एमटीएस टियर-1 की परीक्षा का आयोजन 2 चरणों में किया गया था। पहले फेज की परीक्षा 2 से 19 मई 2023 और दूसरे चरण की परीक्षा का आयोजन 13 से 20 जून 2023 तक किया गया था। इस परीक्षा में न्यूनतम 30 प्रतिशत अंक प्राप्त करना अनिवार्य है उन्हीं को मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी। आरक्षित वर्ग को न्यूनतम अंक में छूट प्रदान की गयी है।

आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के 11994 पदों और हवलदार के 529 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती कुल 12523 पदों के लिए निकाली गयी थी।