Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Teacher Recruitment 2024: असम में असिस्टेंट एवं सीनियर ग्रेजुएट टीचर के 35 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई

असम में असिस्टेंट टीचर एवं सीनियर ग्रेजुएट टीचर के 35 हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 अगस्त से शुरू हो चुकी है जो 12 सितंबर 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 07 Aug 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
DEE ASSAM Teacher Recruitment 2024 के लिए यहां से भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। टीचर बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। ऑफिस ऑफ द डायरेक्टर ऑफ एलिमेंट्री एजुकेशन असम की ओर से असिस्टेंट टीचर एवं सीनियर ग्रेजुएट टीचर के 35133 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है जो 12 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी।

इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से डीईई की ऑफिशियल वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Recruitment बॉक्स में क्लिक करना है।
  • अब अगले पेज पर आपको Apply against the ADVERTISEMENT FOR SPECIAL RECRUITMENT DRIVE dated 05/08/2024 पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।
  • इसके बाद पहले क्लिक हियर टू रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी भर्ती के लिए निर्धारित पात्रता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य हासिल कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन केवल ऑनलाइन ही किया जा सकता है, ऑफलाइन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

किन पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से लोअर एवं अपर प्राइमरी में असिस्टेंट टीचर के पदों एवं अपर प्राइमरी में साइंस ग्रेजुएट टीचर के 35133 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- HPSC Assistant Professor Recruitment: आज से करें हरियाणा असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन, 2424 पोस्ट पर होगी भर्ती