Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

THDC Recruitment 2023: टीएचडीसी में जूनियर इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई

THDC Junior Engineer Recruitment 2023 टीएचडीसी की ओर से जूनियर इंजीनियर ट्रेनी के 181 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू हो चुकी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार भर्ती में भाग लेने के लिए 30 जून तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 11 Jun 2023 06:41 PM (IST)
Hero Image
THDC Recruitment 2023: टीएचडीसी में जूनियर इंजीनियर ट्रेनी के 181 पदों पर निकली भर्ती।

THDC Recruitment 2023: टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉरपोरेशन इंडिया लिमिटेड (THDC Ltd) की ओर से इंजीनियर ट्रेनी के अंतर्गत सिविल, इलेक्ट्रिकल एवं मैकेनिकल के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। यह भर्ती कुल 181 पदों के लिए निकाली गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दें कि इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 जून 2023 तय की गयी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित तिथियों में टीएचडीसी की ऑफिशियल वेबसाइट thdc.co.in पर जाकर भर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया में भाग लेने से पहले उम्मीदवार निर्धारित योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

टीएचडीसी जूनियर इंजीनियर ट्रेनी भर्ती 2023 आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक

THDC Junior Engineer Recruitment 2023: क्या है योग्यता

जूनियर इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त संस्थान से तीन वर्षीय डिप्लोमा/इंजीनियरिंग में डिग्री आदि प्राप्त किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों की आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु की गणना 7 जून 2023 के अनुसार की जाएगी। शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

THDC Junior Engineer Trainee Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) एवं इंटरव्यू से होकर गुजरना होगा। सीबीटी एग्जाम के लिए वेटेज 85 प्रतिशत एवं इंटरव्यू के लिए वेटेज 15 प्रतिशत निर्धारित किया गया है। सीबीटी एग्जाम हिंदी एवं अंग्रेजी माध्यम में आयोजित किया जाएगा। CBT में 200 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक प्रदान किया जायेगा। परीक्षा में माइनस मार्किंग का प्रावधान भी किया गया है। प्रत्येक गलत उत्तर पर 0.25 अंक की कटौती की जाएगी। सीबीटी टेस्ट में अनरिजर्व, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए न्यूनतम क्वालिफाइंग अंक 50% एवं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी एवं एक्स सर्विसमैन को 30% अंक प्राप्त करना होगा। इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को 29,200 रुपये से लेकर 1,19,000 रुपये प्रतिमाह तक वेतन प्रदान किया जायेगा।