Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TMB Recruitment 2023: तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक में क्लर्क एवं स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर हो रही भर्ती, पढ़ें डिटेल

Tamilnadu Mercantile Bank Recruitment 2023 तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक में प्रोबेशनरी क्लर्क के 72 पदों और स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 20 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 6 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी गयी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्य है वे निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 26 Oct 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
TMB Recruitment 2023: तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। TMB Recruitment 2023: बैंक में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक की ओर से प्रोबेशनरी क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में शामिल होने के लिए योग्य है वे निर्धारित अंतिम तिथि 6 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को बता दें कि क्लर्क पदों पर भर्ती हिंदी रीजन के राज्यों के लिए भी निकाली गयी हैं, इसलिए इसमें हिंदी भाषी उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट tmbnet.in पर जाकर भरा जा सकता है।

Tamilnadu Mercantile Bank Recruitment 2023: क्या है योग्यता

क्लर्क पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से स्नातक डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही ग्रेजुएशन किये हुए उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 24 वर्ष और पोस्ट ग्रेजुएशन वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 26 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में बीई/ बीटेक/ बीसीए/ एमटेक/ एमई/ एमसीए आदि किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Bank Recruitment: एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। अन्य किसी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 600 रुपये और प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें- Indian Navy में एसएससी ऑफिसर के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई