Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UCO Bank Recruitment 2024: जल्द कर लें यूको बैंक में अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर आवेदन, 544 पदों पर होनी हैं नियुक्तियां

यूको बैंक में अप्रेंटिसशिप के 544 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 जुलाई 2024 निर्धारित है। जो भी अभ्यर्थी ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त कर चुके हैं और बैंक में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 15 Jul 2024 02:21 PM (IST)
Hero Image
UCO Bank Recruitment 2024 के लिए यहां से भरें फॉर्म।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। यूको बैंक की ओर से अप्रेंटिसशिप के 544 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जुलाई 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे बिना देरी किये आज ही बैंक की ऑफिशियल ucobank.com पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का लिंक उपलब्ध करवाया गया है जिस पर क्लिक करके आप आसानी से फॉर्म भर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

यूको बैंक अप्रेंटिसशिप पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (NATS) की ऑफिशियल वेबसाइट nats.education.gov.in पर जाना होगा वेबसाइट के होम पेज पर आपको पहले खुद को रजिस्टर्ड करना होगा और उसके बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर फॉर्म पूरा भर लेना है।

UCO Bank Apprentice Recruitment 2024 Online Form Link

कुल 544 रिक्त पदों पर होनी हैं नियुक्तियां

इस भर्ती के माध्यम से कुल 544 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। यह नियुक्तियां देशभर के विभिन्न राज्यों में होंगी। इसमें से सबसे ज्यादा नियुक्तियां पश्चिम बंगाल में 85, उत्तर प्रदेश के लिए 47 और ओडिशा के लिए 44 पदों पर होनी हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ लें।

यह भी पढ़ें- Indian Bank Recruitment 2024: इंडियन बैंक में अप्रेंटिसशिप पदों पर निकली बंपर भर्ती, 31 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई