Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKMSSB Recruitment 2023: उत्तराखंड में X-Ray Technician पदों पर भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन, जल्द करें अप्लाई

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड (UKMSSB) की ओर से X-Ray Technician Recruitment 2023 के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 26 दिसंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड अवश्य जांच लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 06 Dec 2023 06:22 PM (IST)
Hero Image
UKMSSB Recruitment 2023 में शामिल होने के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (UKMSSB) की ओर से एक्स-रे टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेने के इच्छुक और योग्य हैं उनको बता दें कि इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 6 दिसंबर 2023 से शुरू कर दी गयी है। अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ukmssb.org पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर 2023 तय की गयी है।

UKMSSB X-Ray Technician Recruitment 2023: कौन कर सकता है अप्लाई

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने माध्यमिक शिक्षा परिषद् उत्तराखंड से विज्ञान विषय के साथ इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष योग्यता हासिल की हो और अभ्यर्थी ने एक्स-रे टेक्नीशियन/ टेक्नोलॉजी का डिप्लोमा/ डिग्री प्राप्त की हो। उत्तराखंड स्टेट मेडिकल फैकल्टी अथवा उत्तराखंड पैरामेडिकल कॉउंसिल में अभ्यर्थी का पंजीकरण होना भी आवश्यक है।

आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने 42 वर्ष की उम्र प्राप्त न की हो। आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

UKMSSB Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ukmssb.org पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Apply Now लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको एक बार फिर से इस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको X-RAY TECHNICIAN EXAMINATION-2023 के आगे क्लिक हियर लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • अब आपको नए पेज पर आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
  • इसके बाद आप लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

UKMSSB Recruitment 2023 Online Form Direct Link

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को इस भर्ती में आवेदन करने के लिए 300 रुपये शुल्क एवं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 150 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- BSSC Inter Level Exam 2023: बिहार इंटर स्तरीय परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें अप्लाई