Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKPSC JE Exam 2023: कल से करें उत्तराखण्ड जूनियर इंजीनियर परीक्षा के लिए आवेदन, 1097 पदों के लिए अधिसूचना जारी

UKPSC JE Exam 2023 यूकेपीएससी द्वारा उत्तराखण्ड जेई परीक्षा 2023 विस्तृत अधिसूचना 14 अक्टूबर को जारी की जाएगी जिसे उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से डाउनलोड कर सकेंगे। अधिसूचना जारी करने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। उम्मीदवार आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल ukpsc.net.in पर 3 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Fri, 13 Oct 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
UKPSC JE Exam 2023: उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा-2023 के लिए आवेदन 14 अक्टूबर से 3 नवंबर तक।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। UKPSC JE Exam 2023: उत्तराखण्ड जूनियर इंजीनियर सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। उत्तराखण्ड सरकार के तमाम विभागों में अभियंत्रण की शाखाओं के कुल 1097 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती द्वारा चयन हेतु ‘उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा-2023’ के लिए संक्षिप्त अधिसूचना उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने जारी कर दी है। आयोग द्वारा वीरवार, 12 अक्टूबर 2023 को जारी विज्ञप्ति के अनुसार यूकेपीएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शनिवार, 14 अक्टूबर से शुरू की जाएगी और उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 3 नवंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

UKPSC JE Exam 2023: कहां और कैसे करें आवेदन?

उत्तराखण्ड जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2023 के लिए आवेदन से पहले उम्मीदवारों को इस परीक्षा की विस्तृत अधिसूचना में दिए गए योग्यता मानदंडों, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। यूकेपीएससी द्वारा उत्तराखण्ड जेई परीक्षा 2023 विस्तृत अधिसूचना 14 अक्टूबर को जारी की जाएगी, जिसे उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, psc.uk.gov.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - IB Recruitment 2023: इंटेलीजेंस ब्यूरो ने अब निकाली 677 पदों की नई भर्ती, आवेदन 14 अक्टूबर से

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूकेपीएससी द्वारा उत्तराखण्ड जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2023 अधिसूचना जारी करने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। उम्मीदवार आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, ukpsc.net.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन से समय उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

UKPSC JE भर्ती 2023 परीक्षा संक्षिप्त विज्ञप्ति डाउनलोड लिंक

उत्तराखण्ड जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा को लेकर यूकेपीएससी सचिव गिरधारी सिंह रावत ने कहा, “भर्ती से सम्बन्धित रिक्तियों का विवरण, अर्हता और शर्तें इत्यादि आयोग की वेबसाइट, psc.uk.gov.in पर दिनांक 14 अक्टूबर 2023 से उपलब्ध होने वाले विज्ञापन में उल्लिखित हैं। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व विज्ञापन का भली-भांति अवलोकन करना सुनिश्चित करें।”