Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKPSC Recruitment 2023: उत्तराखण्ड ITI फोरमैन इंस्ट्रक्टर भर्ती के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन, ये रहा लिंक

UKPSC Recruitment 2023 उत्तराखण्ड के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (ITIs) में कार्यदेशक / सर्वेयर शिशिक्षु (फौरमैन अनुदेशक) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार 10 नवबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। आवेदन ऑनलाइन मोड में यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Fri, 10 Nov 2023 09:51 AM (IST)
Hero Image
UKPSC Recruitment 2023: आवेदन शुल्क 172 रुपये है, जो एससी/एसटी के लिए 82.30 रुपये और दिव्यांगों हेतु 22.30 रुपये है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। UKPSC Recruitment 2023: उत्तराखण्ड सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तराखण्ड के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (ITIs) में कार्यदेशक / सर्वेयर शिशिक्षु (फौरमैन अनुदेशक) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 10 नवबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई कर लें।

UKPSC Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन, ये रहा अप्लाई लिंक

उत्तराखण्ड ITI फोरमैन इंस्ट्रक्टर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, psc.uk.gov.in पर कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद अप्लीकेशन पेज पर जाना होगा, जहां पर दिए गए लिंक से पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क 172 रुपये है, जो कि राज्य के एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 82.30 रुपये और दिव्यांगों के लिए 22.30 रुपये ही है। अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अनारक्षित रिक्तियों के लिए ही आवेदन करना होगा और आवेदन शुल्क भी अनारक्षित वर्ग के समान ही रहेगा।

यह भी पढ़ें - India Exim Bank Recruitment: आज ही करें इंडिया एक्ज़िम बैंक मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन, ये लगेगी फीस

UKPSC Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

यूकेपीएससी द्वारा जारी उत्तराखण्ड फोरमैन इंस्ट्रक्टर भर्ती 2023 अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होने के साथ-साथ सिविल या यांत्रिक या विद्युत या इलेक्ट्रॉनिक्स या कंप्यूटर या रेफरीजेरेशन और एयर कंडिशनिंग या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2023 को 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए उत्तराखण्ड सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।