Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKPSC Recruitment 2023: उत्तराखंड पशुचिकित्सा अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल, जल्द करें अप्लाई

UKPSC Veterinary Officers Vacancy 2023 उत्तराखंड पशुचिकित्सा अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 2 नवंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे में ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती में भाग लेने के लिए योग्यता रखते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन विंडो कल बंद कर दी जाएगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 01 Nov 2023 04:25 PM (IST)
Hero Image
UKPSC Recruitment 2023: उत्तराखंड पशुचिकित्सा अधिकारी भर्ती के लिए psc.uk.gov.in पर करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। UKPSC VO Recruitment 2023: उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) की ओर से वेटरनरी ऑफिसर यानी कि पशुचिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल है, इसलिए ऐसे अभ्यर्थी जो किसी कारणवश अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं और इसके लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

UKPSC Recruitment 2023: इस भर्ती के लिए ऐसे कर सकते हैं स्वयं से अप्लाई

  • यूकेपीएससी पशुचिकित्सा अधिकारी भर्ती आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment Link पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आगे वेटरनरी ऑफिसर ग्रेड 2 एग्जाम 2023 पर क्लिक करके आगे बढ़ें।
  • अब नए पेज पर मांगी गयी सभी जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और आवेदन पत्र को सबमिट करने के बाद उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

UKPSC VO Recruitment 2023 Application Form Direct Link

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को इस भर्ती में शामिल होने के लिए 172.30 रुपये, एससी, एसटी वर्ग को 82.30 रुपये एवं पीएच कैंडिडेट्स को 22.30 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। उत्तराखंड से आने वाले अनाथ बच्चे इस भर्ती के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से B.V.Sc & AH किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- NFL Recruitment 2023: एनएफएल में मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, कल से शुरू होंगे आवेदन