Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKPSC RO ARO Exam 2023: आज से करें उत्तराखण्ड समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा के लिए आवेदन

UKPSC RO ARO Exam 2023 उत्तराखण्ड सचिवालय / उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग / राजस्व परिषद कार्यालय में समूह ग के पदों के अंतर्गत समीक्षा अधिकारी (आरओ) / सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) के कुल 137 पदों भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार 8 सितंबर से शुरू हो रही है जो कि 29 सितंबर चक चलेगी। उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क 226 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Fri, 08 Sep 2023 07:59 AM (IST)
Hero Image
UKPSC RO ARO Exam 2023: आवेदन के लिए उम्मीदवार यूकेपीएससी की आधिकरिक वेबसाइट, psc.uk.gov.in पर विजिट करना होगा।

UKPSC RO ARO Exam 2023: उत्तराखण्ड आरओ/एआरओ परीक्षा 2023 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों और उत्तराखण्ड सरकारी नौकरी के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए काम की खबर। उत्तराखण्ड सचिवालय / उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग / राजस्व परिषद कार्यालय में समूह ग के पदों के अंतर्गत समीक्षा अधिकारी (आरओ) / सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) के कुल 137 पदों भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 8 सितंबर 2023 से शुरू हो रही है। इस भर्ती का आयोजन कर रहे उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा बुधवार, 6 सितंबर को जारी संक्षिप्त विज्ञप्ति के मुताबिक उम्मीदवार शुक्रवार से यूकेपीएससी आरओ एआरओ परीक्षा 2023 के लिए विस्तृत अधिसूचना डाउनलोड करने के साथ आवेदन 8 से 29 सितंबर के बीच कर सकते हैं।

UKPSC RO ARO Exam 2023: कहां और कैसे करें आरओ/एआरओ परीक्षा के लिए आवेदन?

उत्तराखण्ड आरओ एआरओ परीक्षा 2023 के लिए के लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड करने और ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवार यूकेपीएससी की आधिकरिक वेबसाइट, psc.uk.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, उम्मीदवारों को होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशंस के लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर एक्टिव लिंक से सम्बन्धित या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क 226 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, जिसके उम्मीदवारों को निर्धारित आखिरी तारीख 29 सितंबर की रात 11.59 बजे तक ही भर लेना होगा। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 106 रुपये ही है, जबकि ईडब्ल्यूएस कटेगरी के लिए शुल्क 176 रुपये है। दूसरी तरफ, दिव्यांग उम्मीदवारों को सिर्फ 26 रुपये शुल्क के तौर पर ऑनलाइन माध्यमों से भरने होंगे।

हालांकि, उम्मीदवारों को आवेदन से पहले उत्तराखण्ड समीक्षा अधिकारी (आरओ) / सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) पदों के लिए निर्धारित योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए, जिसकी जानकारी उम्मीदवार यूकेपीएससी द्वारा जारी किए जाने वाले UKPSC RO ARO एग्जाम 2023 नोटिफिकेशन से ले सकेंगे।