Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKSSSC AAO Exam 2023: उत्तराखण्ड सहायक कृषि अधिकारी परीक्षा के लिए आवेदन आज से शुरू, ये रहा अप्लाई लिंक

UKSSSC AAO Exam 2023 उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने राज्य सरकार के कृषि विभाग में सहायक कृषि अधिकारी वर्ग-1 के कुल 34 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं.48/2023) हाल ही में 3 अक्टूबर को जारी की गई थी। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी आज यानी वीरवार 5 अक्टूबर से शुरू हो गई है। निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 5 नवंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 05 Oct 2023 03:45 PM (IST)
Hero Image
UKSSSC AAO Exam 2023: आवेदन हेतु उम्मीदवारों को उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, sssc.uk.gov.in पर विजिट करें।

UKSSSC AAO Exam 2023: उत्तराखण्ड सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तराखण्ड सरकार के कृषि विभाग में सहायक कृषि अधिकारी वर्ग-1 के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा हाल ही में 3 अक्टूबर को जारी की गई थी। आयोग द्वारा जारी विज्ञापन (सं.48/2023) के अनुसार ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी आज यानी वीरवार, 5 अक्टूबर से शुरू हो गई है। निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 5 नवंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। इस परीक्षा से आयोग द्वारा सहायक कृषि अधिकारी के कुल 34 पदों पर भर्ती की जानी है।

UKSSSC AAO Exam 2023: ऐसे करें आवेदन, ये रहा अप्लाई लिंक

उत्तराखण्ड सहायक कृषि अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, sssc.uk.gov.in पर विजिट करना होगा और फिर होम पेज पर दिए गए लिंक से वन-टाइम-रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना होगा। पंजीकरण के बाद उम्मीदवार इस पोर्टल पर लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 300 रुपये निर्धारित किया गया है। हालांकि, राज्य के एससी/एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 150 रुपये ही है।

UKSSSC AAO Exam 2023: कौन कर सकता है आवेदन?

उत्तराखण्ड सहायक कृषि अधिकारी वर्ग-1 के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कृषि में स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त किया होना चाहिए। प्रादेशिक सेना में कम से कम दो वर्ष का अनुभव रखने वाले या एनसीसी का बी या सी प्रमाण-पत्र प्राप्त उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - CGPEB Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ में रूरल एग्रीकल्चर एक्सटेंसन ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2023 को 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में उत्तराखण्ड सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों को अनारक्षित वर्ग के अंतर्गत आवेदन करना होगा।