Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में जूनियर असिस्टेंट, मेट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती का एलान, आवेदन 11 अक्टूबर से होंगे शुरू

उत्तराखंड में विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे। फॉर्म भरने के साथ अभ्यर्थी निर्धारित आवेदन शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका आवेदन स्वीकार होगा। भर्ती के माध्यम से कुल 751 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 07 Oct 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
UKSSSC Recruitment 2024 की पूरी डिटेल यहां से करें चेक।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की खोज कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तराखंड में जूनियर असिस्टेंट, मेट, डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। भर्ती के लिए जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 11 अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगी। रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर पायेंगे। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 751 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के 03 पदों, कंप्यूटर असिस्टेंट/ रिसेप्शनिस्ट के 03 पदों, कनिष्ठ सहायक के 465 पदों, रिसेप्शनिस्ट के 05 पदों, आवास निरीक्षक के 01 पद, मेट के 268 पदों, और पर्यवेक्षक के 06 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तिथि: 11 अक्टूबर 2024
  • आवेदन पत्र भरने की लास्ट डेट: 1 नवंबर 2024
  • आवेदन पत्र में संशोधन करने की तिथि: 5 नवंबर से 8 नवंबर 2024
  • लिखित परीक्षा की तिथि: 19 जनवरी 2025

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन पत्र ऑनलाइन भरा जा सकेगा। आवेदन का लिंक निर्धारित तिथि पर ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव हो जायेगा। पहले उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन के लिए मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना होगा और उसके बाद अन्य डिटेल दर्ज कर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। अंत में अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर देना होगा।

शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ अनरिजर्व एवं उत्तराखंड राज्य के ओबीसी वर्ग को 300 रुपये जमा करना होगा। एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस एवं दिव्यांग वर्ग के लिए शुल्क 150 रुपये तय किया गया है। अनाथ अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- MPHC JJA Vacancy: ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में नौकरी पाने का मौका, जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट पदों पर जल्द कर लें अप्लाई