Move to Jagran APP

UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड व्यापम प्रशिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू, sssc.uk.gov.in पर भर सकते हैं फॉर्म

उत्तराखंड सबऑर्डिनट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की ओर से व्यापम प्रशिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो 11 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी एक बार योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 25 Jan 2024 01:01 PM (IST)
UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड व्यापम प्रशिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू, sssc.uk.gov.in पर भर सकते हैं फॉर्म
UKSSSC Recruitment 2024: व्यापम प्रशिक्षक पदों के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क नई दिल्ली। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की ओर से व्यापम प्रशिक्षक (UKSSSC Exercise Instructor Recruitment 2024) पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जो उम्मीदवार इस पद के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 फरवरी 2024 तय की गयी है। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड की जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

UKSSSC Exercise Instructor Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण किया हो और साथ ही खेल कोचिंग में स्नातकोत्तर/ बीपीएड/ डीपीएड/ बीपीई आदि योग्यता पूरी की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

UKSSSC Exercise Instructor Bharti 2024: कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको "पदनाम-व्यायाम प्रशिक्षक के रिक्त पदों के ऑनलाइन आवेदन हेतु क्लिक करें" लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपको अगले पेज पर Apply Now लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद अभ्यर्थी मांगी गयी सभी जानकारी सही-सही भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।
  • अंत में उम्मीदवार निर्धारित शुल्क जमा करके आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

अनारक्षित/ सामान्य/ उत्तराखंड के अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये तय किया गया है। उत्तराखंड अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ आर्थिक रूप से कमजोर, दिव्यांग वर्ग के लिए 150 रुपये तय किया गया है। अनाथ अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- NDA Recruitment 2024: एनडीए पुणे में स्टेनोग्राफर, एलडीसी, एमटीएस सहित विभिन्न पदों पर भर्ती का एलान, आवेदन 27 जनवरी से