Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में ड्राफ्ट्समैन, टेक्नीशियन समेत कई पदों पर निकली भर्ती, पात्रता, फीस सहित अन्य डिटेल यहां से करें चेक

उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ओर से समूह ग के अन्तर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 18 अक्टूबर तक जारी रहेगी। जो भी अभ्यर्थी 10वीं 12वीं आईटीआई या डिप्लोमा पास कर चुके हैं वे इस भर्ती में भाग लेने के लिए पात्र हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक से भरा जा सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 01 Oct 2024 12:59 PM (IST)
Hero Image
UKSSSC Recruitment 2024 के लिए यहां से भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड में ड्राफ्ट्समैन, टेक्नीशियन, प्लंबर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर इस इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है। आवेदन एवं फीस जमा करने की लास्ट डेट 18 अक्टूबर 2024 तय की गई है।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का पदानुसार 10वीं/ 12वीं/ आईटीआई/ डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम पदानुसार आयु 18/ 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन करने के मुख्य बिंदु

  • यूकेएसएसएससी भर्ती 2024 में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर पदनाम-प्रारूपकार/टेक्नीशियन ग्रेड-2(विद्युत/यांत्रिक)/नलकूप मिस्त्री व अन्य पदों के ऑनलाइन आवेदन (Online Application) हेतु लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको पहली स्टेप में रजिस्ट्रेशन एवं पर्सनल डिटेल्स दर्ज करनी होंगी।
  • स्टेप 2 में एजुकेशनल एवं अन्य डिटेल दर्ज करनी हैं।
  • स्टेप 3 में फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करें।
  • स्टेप 4 में निर्धारित शुल्क का पेमेंट करें।
  • स्टेप 5 में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रखे लें।

  • UKSSSC Recruitment 2024 Application Form डायरेक्ट लिंक
  • नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 194 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से ड्राफ्ट्समैन के 140 पदों, टेक्नीशियन ग्रेड 2 इलेक्ट्रिकल के 21 पदों, टेक्नीशियन ग्रेड 2 मैकेनिकल के 9 पदों, ट्यूबवेल मिस्त्री के 16 पदों, प्लंबर के 1 पद, मेंटिनेंस असिस्टेंट के 1 पद, इलेक्ट्रीशियन के 1 पद, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिकल के 3 पदों, ट्रेसर के 1 पद और केन क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर के 1 पद पर भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें- RRB Technician Bharti 2024: आरआरबी टेक्नीशियन के 14 हजार पदों के लिए कल से पुनः शुरू होंगे आवेदन, ऑनलाइन कर सकेंगे अप्लाई