Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में सहायक भंडारी के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, इस डेट तक भर सकते हैं फॉर्म

उत्तरखंड सब-ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की ओर से सहायक भंडारी पदों पर भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए अभ्यर्थी 17 अप्रैल 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ आवेदन शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 03 Apr 2024 07:04 PM (IST)
Hero Image
UKSSSC Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश में लगे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। उत्तरखंड सब-ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की ओर से सहायक भंडारी के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे इसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से 17 अप्रैल 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया गया है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने माध्यमिक शिक्षा परिषद् उत्तर प्रदेश अथवा शिक्षा एवं परीक्षा परिषद् उत्तराखंड से इंटरमीडिएट की परीक्षा या सरकार द्वारा इसके समकक्ष मान्यता प्राप्त कोई अन्य परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने व्यावसायिक प्रशिक्षण की राष्ट्रीय परिषद से किसी इंजीनियरिंग व्यवसाय से प्रमाण पत्र प्राप्त किया हो। अभ्यर्थी को हिंदी एवं कंप्यूटर का कार्यकारी ज्ञान होना चाहिए।

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेद के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।
  • इसके बाद भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब यहां स्टेप बाई स्टेप मांगी गयी डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में अभ्यर्थी तय किया गया आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा करें।
  • पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

इस भर्ती में आवेद के लिए अनारक्षित, सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 300 रुपये जमा करना होगा। एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस/ दिव्यांग वर्ग (उत्तराखंड के निवासी) को 150 रुपये का भुगतान करना होगा। अनाथ अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में वाहन चालक के रिक्त पदों पर हो रही भर्ती, 8वीं पास कर सकते हैं अप्लाई