Move to Jagran APP

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में लोकल बैंक ऑफिसर के 1500 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ओर से लोकल बैंक ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 24 अक्टूबर से शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 13 नवंबर 2024 तक जारी रहेगी। स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्र हैं। ध्यान रखें कि फॉर्म केवल ऑनलाइन ही भरा जा सकता है अन्य किसी भी माध्यम में आवेदन स्वीकार नहीं होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 24 Oct 2024 12:17 PM (IST)
Hero Image
Union Bank LBO Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।
जॉब डेस्क, नई दिल्ली। ग्रेजुएट युवाओं के लिए बैंक में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ओर से देशभर के विभिन्न राज्यों के तहत लोकल बैंक ऑफिसर रिक्त पदों पर भर्ती निकली गई है। इस भर्ती के लिए बैंक की ओर से आवेदन प्रक्रिया आज यानी 24 अक्टूबर 2024 से शुरू कर दी गई है। जो भी उम्मीदवार बैंक में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट unionbankofindia.co.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 13 नवंबर एवं फॉर्म प्रिंट करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर तय की गई है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में फुल टाइम बैचलर डिग्री हासिल की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्र की गणना 1 अक्टूबर 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए ऑफिशियल अधिसूचना अवश्य पढ़ लें। 

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट एवं उसके बाद करेंट भर्ती सेक्शन में जाएं।
  • अब नए पेज पर Click Here For Apply लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद नया पोर्टल ओपन होगा जहां आप पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ अपलोड करें।
  • अंत में उम्मीदवार तय शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

किस राज्य में होनी है कितने पदों पर भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से कुल 1500 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसमें से राज्यवार आंध्र प्रदेश में 200 पद, असम में 50 पद, गुजरात में 200 पद, कर्नाटक में 300 पद, केरल में 100 पद, महाराष्ट्र में 50 पद, ओडिशा में 100 पद, तमिलनाडु में 200 पद, तेलंगाना में 200 पद और पश्चिम बंगाल में 100 पद पर भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें- MSC Bank Recruitment: एमएससी बैंक में ट्रेनी एसोसिएट एवं जूनियर ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई