Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Aganwadi Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पदों पर बंपर भर्ती का एलान, 12वीं पास करें अप्लाई

उत्‍तर प्रदेश बाल विकास परियोजना के तहत राज्यभर के जनपदों में आंगनबाड़ी कार्यकत्री के बंपर पदों पर भर्ती का एलान किया गया है। जो भी महिलाएं 12वीं या इसके समकक्ष उत्तीर्ण हैं वे इस भर्ती में भाग ले सकती हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से विभागीय वेबसाइट upanganwadibharti.in पर जाकर भरा जा सकता है ऑफलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 13 Mar 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
UP Aganwadi Bharti 2024 के लिए ऑनलाइन किया जा सकता है आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के रिक्त पदों पर बंपर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती को उत्‍तर प्रदेश बाल विकास परियोजना के तहत निकाला गया है। यह भर्ती राज्यभर के सभी जिलों में निकाली गयी है। भर्ती के लिए में शामिल होने के लिए महिला उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे।

आवेदन पत्र विभागीय वेबसाइट upanganwadibharti.in पर जाकर भरा जा सकता है। सभी जिलों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अलग-अलग है, इसलिए अभ्यर्थी अपने जनपद के अनुसार तय तिथियों में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - UP Aganwadi Bharti 2024: उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती के लिए 12वीं पास और 35 वर्ष तक आयु वाली महिला उम्मीदवार पात्र

UP Aganwadi Vacancy 2024: कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन पत्र भरा जा सकता है। ऑफलाइन माध्यम से किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। आवेदन के साथ महिला उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है अर्थात वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकती हैं।

UP Aganwadi Vacancy 2024- आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक 

UP Aganwadi Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

जो भी इस भर्ती में शामिल होने जा रहे हैं वे इसके लिए निर्धारित योग्यता की जांच अवश्य करें लें-

इन पदों पर केवल महिला अभ्यर्थी ही आवेदन के पात्र हैं।

आवेदन के लिए महिला उम्मीदवार ने इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष उत्तीर्ण किया हो।

अभ्यर्थी का जिस वार्ड/ ग्राम सभा में आवेदन करना है उसका स्थाई निवासी होना आवश्यक है।

UP Aganwadi Bharti 2024: आयु सीमा

उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती में शामिल होने के लिए महिला अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- RRB Technician Recruitment 2024: आरआरबी टेक्नीशियन के 9 हजार से ज्यादा पदों के लिए आवेदन शुरू, इस डेट तक भर सकते हैं फॉर्म