Move to Jagran APP

UP HJS Recruitment 2023: इलाहबाद हाई कोर्ट डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 15 जनवरी से होंगे शुरू

इलाहबाद हाई कोर्ट की ओर से डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर 83 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। अधिसूचना के मुताबिक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से शुरू की जाएगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से 29 फरवरी 2023 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavPublished: Sat, 23 Dec 2023 12:11 PM (IST)Updated: Sat, 23 Dec 2023 12:12 PM (IST)
UP HJS Recruitment 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी, 15 जनवरी से शुरू होंगे आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। जज बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। इलाहबाद हाई कोर्ट की ओर से डिस्ट्रिक्ट जज के रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्रता रखते हैं वे 15 जनवरी 2024 से ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकेंगे।

ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म निर्धारित अंतिम तिथि 29 फरवरी 2024 तक भरा जा सकेगा। आवेदन प्रक्रिया में भाग लेने से पहले अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए निर्धारित की गयी योग्यता अवश्य चेक कर लें।

Allahabad High Court HJS Exam 2024: ये है पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी के पास लॉ में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने 7 वर्षों तक एक वकील के रूप में प्रैक्टिस की हो। अभ्यर्थी की आयु 1 जनवरी 2024 के अनुसार कम से कम 35 वर्ष एवं अधिकतम 45 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। भर्ती से रिलेटेड विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

UP HJS Recruitment 2023 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

Allahabad High Court Bharti 2023: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1400 रुपये, एससी/ एसटी वर्ग के लिए 1200 रुपये जमा करना होगा।

जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने पीडब्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 750 रुपये और एससी, एसटी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये जमा करना होगा। उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों से आने वाले उम्मीदवारों को 1400 रुपये शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- माता वैष्णों देवी श्राइन बोर्ड में सेवादारों के पदों पर निकली भर्ती, 12वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.