Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Recruitment 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से कॉन्स्टेबल (स्पोर्ट्स कोटा) के तहत कुल 546 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि अब 15 जनवरी 2024 तक बढ़ा दी गयी है। जो अभ्यर्थी अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करके इसमें शामिल हो सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 08 Jan 2024 06:01 PM (IST)
Hero Image
UP Police Recruitment 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में में इस समय विभिन्न पदों पर भर्ती चल रही है। इसी में से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने आरक्षी नागरिक पुलिस/ पीएसी के पदों पर भर्ती निकाली थी जिसके लिए अब आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड कर दी गयी है। जिन उम्मीदवारों ने तय तिथियों में स्पोर्ट्स कोटा के तहत कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन नहीं किया है और इस भर्ती के लिए योग्य है वे अब 15 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर उपलब्ध हैं।

UP Police Sports Quota Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल स्पोर्ट्स कोटा भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 12वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है और साथ ही स्पोर्ट्स के क्षेत्र में निर्धारित योग्यता प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 22 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी।

UP Police Sports Quota Recruitment 2024 Online Form Direct Link

UP Police Bharti 2024: कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको "प्रचलित भर्ती" सेक्शन में जाकर "आरक्षी नागरिक पुलिस / पी0ए0सी0 के पदों पर कुशल खिलाड़ियों की सीधी भर्ती-2023 । पदों की संख्या: 546 । आवेदन की अंतिम तिथि: (15-01-2024)" के आगे आवेदन करें के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको नए पेज पर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद अभ्यर्थी अन्य जानकारी दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

UP Police Constable Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही आपको 400 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क सभी श्रेणियों के लिए समान निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें- DSSSB Asst Teacher Recruitment 2024: दिल्ली में असिस्टेंट टीचर के 1455 पदों के लिए कल से शुरू होंगे आवेदन, इस डेट तक कर सकेंगे अप्लाई