Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPMRCL Recruitment 2024: शुरू हुए यूपी मेट्रो भर्ती के लिए आवेदन, असिस्टेंट मैनेजर, पीआर सहित अन्य पदों पर कर सकते हैं अप्लाई

उत्तर प्रदेश मेट्रो में विभिन्न पदों के अंतर्गत कुल 439 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 20 मार्च 2024 से शुरू कर दी गयी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 19 अप्रैल तक फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 20 Mar 2024 02:16 PM (IST)
Hero Image
UPMRCL Recruitment 2024: यूपी मेट्रो भर्ती के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) की ओर से असिस्टेंट मैनेजर, पब्लिक रिलेशन, ऑफिस असिस्टेंट, मेंटेनर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 20 मार्च 2024 से शुरू कर दी गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और वे ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से यूपीएमआरसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.lmrcl.com पर जाकर भरा जा सकता है। इसके साथ ही आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया गया है।

UP Metro Vacancy 2024: कैसे करें आवेदन

  • यूपी मेट्रो भर्ती 2024 में आवेदन के लिए सबसे पहले यूपीएमआरसीएल www.lmrcl.com पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर करियर बटन पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर Click here to Register As New User पर क्लिक करें और मांगी गयी डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन करें।
  • अब आपको Click here to Login for Existing User पर क्लिक करके अन्य जानकरी भरनी है और फॉर्म पूरा करना है।
  • अंत में आपको आवेदन शुल्क जमा करना है और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लेना है।

UP Metro Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1180 रुपये का भुगतान करना होगा वहीं एससी, एसटी वर्ग के उमींदवारो को 826 रुपये जमा करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में विभिन्न पदों पर आवेद के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार इंजीनियरिंग डिग्री/ बीई/ बीटेक/ सीए/ बीआर्क/ एमबीए/ बैचलर या मास्टर इन जर्नलिज्म/ बीकॉम/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा आदि निर्धारित योग्यता प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उम्र की गणना 1 मार्च 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- HPCL Recruitment 2024: एचपीसीएल में इंजीनियर सहित अन्य पदों के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई