Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC APS Exam 2023: यूपी में एपीएस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, 16 नवंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

UPPSC Additional Private Secretary Recruitment 2023 के लिए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 16 नवंबर 2023 तक बढ़ा दी गयी है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वे अब बढ़ाई गयी तिथियों में ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 02 Nov 2023 09:02 PM (IST)
Hero Image
UPPSC APS Exam 2023: यूपी में एपीएस भर्ती के लिए अब 16 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। UPPSC APS Exam 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी (APS) के पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 2 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी थी जिसे अब 16 नवंबर 2023 तक एक्सटेंड कर दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में शामिल होने के लिए तय तिथियों में किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके थे वे अब बढ़ाई गयी तिथि में फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

UPPSC Additional Private Secretary Recruitment 2023: ये है इस भर्ती में शामिल होने के लिए योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने CCC कंप्यूटर सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो और हिंदी शॉर्टहैंड 80 शब्द प्रति मिनट और कंप्यूटर पर टाइपिंग 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट वर्गानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

UPPSC APS Exam 2023 Application Form Direct Link

UPPSC APS Application 2023: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना होगा तभी वे आवेदन पत्र भर सकते हैं।

आवेदन करने के साथ ही निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा, बिना शुल्क के भरे गए फॉर्म में आवेदन पत्र निरस्त कर दिए जाएंगे। आवेदन शुल्क जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 185 रुपये, एससी, एसटी के लिए 85 रुपये, पीएच कैंडिडेट्स के लिए 25 रुपये निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग एवं ऑफलाइन ई-चालान के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - AIIMS Recruitment 2023: एम्स देवघर में नॉन फैकल्टी पदों पर भर्ती का एलान, जानें कैसे करें आवेदन