Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC APS Exam 2023: आज ही करें अपर निजी सचिव भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन, ये रहा डायरेक्ट लिंक

UPPSC APS Recruitment 2023 उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी (APS) के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 16 नवंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक इस भर्ती में भाग लेने के लिए फॉर्म नहीं भरा है वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक से फॉर्म सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 16 Nov 2023 07:29 AM (IST)
Hero Image
UPPSC APS Exam 2023: अपर निजी सचिव भर्ती परीक्षा के लिए यहां करें अप्लाई।

जॉब डेस्क नई दिल्ली। UPPSC APS Exam 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी (APS) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 नवंबर 2023 निर्धारित है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेने के इच्छुक हैं और अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं किया है वे बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए तुरंत ही एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर uppsc.up.nic.in जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

UPPSC Additional Private Secretary Recruitment 2023: ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) भरना होगा। ओटीआर करने के बाद उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं।

आवेदन पत्र भरने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना भी अनिवार्य है। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 185 रुपये, एससी, एसटी के लिए 85 रुपये, पीएच कैंडिडेट्स के लिए 25 रुपये तय किया गया है।

UPPSC APS Exam 2023 Application Form Direct Link

UPPSC APS Recruitment 2023: पात्रता एवं मापदंड

अपर निजी सचिव पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त करने के साथ CCC कंप्यूटर सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। इसके अलावा हिंदी शॉर्टहैंड 80 शब्द प्रति मिनट और कंप्यूटर पर टाइपिंग 25 शब्द प्रति मिनट होना आवश्यक है।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करते समय उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियानुसार प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

यह भी पढ़ें- Railway Recruitment 2023: कोंकण रेलवे में ट्रेनी अप्रेंटिस पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, जल्द करें अप्लाई