Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC PCS Exam 2024: आज है उत्तर प्रदेश पीसीएस परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि, ऐसे करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से पीसीएस एग्जाम 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 जनवरी 2024 निर्धारित की गयी है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वे आज तक फॉर्म एवं आवेदन शुल्क जमा करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। फॉर्म 2 फरवरी 2024 तक पूर्ण किया जा सकेगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 29 Jan 2024 07:37 AM (IST)
Hero Image
UPPSC PCS Exam 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पीसीएस परीक्षा 2024 की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के खास खबर है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस एग्जाम में भाग लेना चाहते हैं और अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सकते हैं उनके पास आवेदन का अंतिम मौका है। इस एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 29 जनवरी 2024 तय की गयी है।

ऐसे में अंतिम समय में होने वाली समस्याओं से बचने के लिए अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए आज ही आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए लिंक से भी फॉर्म भर सकते हैं।

UPPSC PCS 2024: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएशन उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

COMBINED STATE/ UPPER SUBORDINATE SERVICES EXAM 2024: कैसे भरें एप्लीकेशन फॉर्म

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर जाकर CLICK HERE TO APPLY FOR ADVT.NO. A-1/E-1/2024, COMBINED STATE / UPPER SUBORDINATE SERVICES EXAM.-2024 पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी नए पेज पर पहले OTR (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर लें। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी अन्य सभी विवरण दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

UPPSC PCS 2024 Application Form Direct Link

UPPSC PCS 2024: आवेदन शुल्क

जनरल एवं ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 125 रुपये एवं एससी/ एसटीए वर्ग को 65 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा दिव्यांग उम्मीदारो को आवेदन करने के साथ 25 रुपये शुल्क जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें- UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस एसआई, एएसआई, कंप्यूटर ऑपरेटर एवं प्रोग्रामर पदों पर आवेदन की अंतिम आज, यहां से भर लें फॉर्म