Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC Recruitment 2023: यूपीपीएससी RO/ ARO एग्जाम 2023 के लिए तुरंत भर लें एप्लीकेशन फॉर्म, आज है लास्ट डेट

उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी (RO) एवं सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक इसमें शामिल होने के लिए फॉर्म नहीं भरा है वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से फॉर्म भर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Fri, 24 Nov 2023 08:03 AM (IST)
Hero Image
UPPSC RO/ARO Online Form 2023 यहां से भरें।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सचिवालय में समीक्षा अधिकारी (RO) एवं सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) पदों पर भर्ती चल रही है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं कर सकें हैं उनके लिए यह अंतिम मौका है।

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना अंतिम डेट का इंतजार करते हुए यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

UPPSC RO/ARO Online Form 2023: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ने स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही कुछ पदों के लिए अभ्यर्थी ने ग्रेजुएशन के साथ O लेवल कंप्यूटर सर्टिफिकेट के साथ हिंदी अंग्रेजी में टाइपिंग का ज्ञान/ बीकॉम डिग्री हासिल की हो।

इसके साथ ही 1 जुलाई 2023 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

UPPSC RO/ARO Online Form 2023 Application Form Direct Link

UPPSC RO- ARO Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही उम्मीदवारों को तय शुल्क भी जमा करना होगा तभी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण मानी जाएगी। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 125 रुपये जमा करने होंगे। एससी/ एसटी श्रेणी को 65 रुपये एवं पीएच कैंडिडेट्स को 25 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

UPPSC RO/ARO 2023: चयन प्रॉसेस

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पहले प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेना होगा। इसमें सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई माने जायेंगे। अंत में उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- NIOS Recruitment: एनआईओएस में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 5वीं से लेकर ग्रेजुएट अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई