Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC Recruitment 2023: प्रोफेसर, डिप्टी डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 2 नवंबर तक एक्सटेंड

UPPSC Various Post Recruitment 2023 उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि आज 02 नवंबर 2023 तक बढ़ा दी गयी है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 26 Oct 2023 09:13 PM (IST)
Hero Image
UPPSC Recruitment 2023: प्रोफेसर, डिप्टी डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर 2 नवंबर कर सकते हैं आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। UPPSC Recruitment 2023: यूपीपीएससी यानी कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से होम्योपैथिक मेडिकल ऑफिसर, डिप्टी डायरेक्टर, प्रोफेसर आदि पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी चाहते हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे बिना इंतजार करते हुए तुरंत ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2023 निर्धारित गयी थी जिसे अब 2 नवंबर 2023 तक एक्सटेंड कर दिया गया है। 

ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से स्वयं भरा जा सकता है।

UPPSC Various Post Recruitment 2023: कौन कर सकते है अप्लाई

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार संबंधित क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री/ होम्योपैथी में डिग्री आदि प्राप्त की हो। इसके साथ ही 1 जुलाई 2023 के अनुसार अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य चेक कर लें।

UPPSC Various Post Recruitment 2023 Online form Direct Link

UPPSC Recruitment 2023: ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। आवेदन करने के लिए OTR (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) करना अनिवार्य है तभी आप फॉर्म भर सकेंगे। अगर अपने OTR नहीं किया है तो इस स्थिति में आवेदन पत्र नहीं भरा जा सकता है। आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क भी जमा करना अनिवार्य है।

जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 105 रुपये, एससी/ एसटी वर्ग के लिए 65 रुपये और पीएच उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये तय किया गया है।

यह भी पढ़ें- Chandigarh PGT Recruitment 2023: चंडीगढ़ पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ये रहा डायरेक्ट लिंक