Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC Recruitment 2023: स्टाफ नर्स (आयुर्वेद) पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, जल्द कर लें अप्लाई

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से स्टाफ नर्स (आयुर्वेद) के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि को 11 अक्टूबर 2023 तक एक्सटेंड कर दिया गया है। जिन उम्मीदवार ने अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं किया है वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती के जरिये 300 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 04 Oct 2023 08:36 PM (IST)
Hero Image
UPPSC Recruitment 2023: स्टाफ नर्स (आयुर्वेद) पदों के लिए 11 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) की ओर से स्टाफ नर्स (आयुर्वेद) के 300 पदों के लिए भर्ती निकाली गयी थी जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर 2023 निर्धारित थी। जिन उम्मीदवारों किसी कारणवश अभी तक आवेदन नहीं किया है और फॉर्म भरना चाहते हैं उनके लिए यूपीपीएससी की ओर से एक और मौका प्रदान किया है। ऐसे अभ्यर्थी अब बढ़ाई गयी अंतिम तिथि 11 अक्टूबर 2023 तक फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर सकते हैं।

UPPSC Recruitment 2023 Online Form: कैसे करें अप्लाई

स्टाफ नर्स आयुर्वेद के पदों पर आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवार पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) लिंक पर क्लिक करके खुद को रजिस्टर कर लें। इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आवेदन पत्र भरने के साथ ही अभ्यर्थी निर्धारित किया गया शुल्क जमा कर लें।

आवेदन शुल्क जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 125 रुपये, एससी/ एसटी कैटेगरी के लिए 65 रुपये और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए केवल 25 रुपये निर्धारित किया गया है।

UPPSC Recruitment 2023 Application Form direct Link

UPPSC Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार ने माध्यमिक शिक्षा परिषद् उत्तर प्रदेश से 10वीं/ 12वीं उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा प्राप्त किया हो और साथ ही आयुर्वेदिक तथा यूनानी तिब्बी चिकित्सा पद्धति बोर्ड में पंजीयन होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें उसके बाद ही आवेदन पत्र भरें।

यह भी पढ़ें- BEL Recruitment 2023: ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए बीईएल में नौकरी पाने का मौका, इंटरव्यू के माध्यम से होगा चयन