Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने निकाली विभिन्न पदों पर भर्ती, पढ़ें डिटेल्स

UPPSC Various Post Recruitment 2023 उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार 26 सितंबर से 26 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 27 Sep 2023 12:31 PM (IST)
Hero Image
UPPSC Recruitment 2023: यूपीपीएससी में 84 रिक्त पदों को भरने के लिए निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई।

UPPSC Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से होम्योपैथिक मेडिकल ऑफिसर, डिप्टी डायरेक्टर, प्रोफेसर आदि के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए UPPSC की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गये डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने निर्धारित अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2023 तक भरा जा सकता है।

UPPSC Various Post Recruitment 2023: ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी स्वयं आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के लिए हम यहां स्टेप्स प्रदान कर रहे हैं जिनको फॉलो कर आप आसानी से ऑनलाइन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं।

  • ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब Direct Recruitment, D-4/E-1/2023 के आगे Apply लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अभ्यर्थी जिस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उस पर क्लिक करके OTR के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य होगा। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए शुल्क 105 रुपए, एससी/ एसटी वर्ग के लिए 65 रुपये और पीएच उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये निर्धारित किया गया है। शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई-चालान के माध्यम से किया जा सकता है।

UPPSC Recruitment 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में मास्टर डिग्री/ होम्योपैथी में डिग्री आदि प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी। इसके साथ ही आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- RRC ER Kolkata Apprentice: ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिसशिप पदों पर निकली बंपर भर्ती, यहां से करें अप्लाई