Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC RO/ARO Exam 2023: आज ही करें उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी परीक्षा के लिए आवेदन, 411 पदों के लिए भर्ती

UPPSC RO/ARO Exam 2023 यूपी सचिवालय के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के राजस्व परिषद तथा राज्य लोक सेवा आयोग में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के कुल 411 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी वीरवार 9 नवंबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। उत्तर प्रदेश सचिवालय में सरकारी नौकरी या राजस्व परिषद व यूपीपीपीएससी भर्ती को लेकर बड़ी खबर।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 09 Nov 2023 07:35 AM (IST)
Hero Image
UPPSC RO/ARO Exam 2023: उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर अप्लाई करें।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। UPPSC RO/ARO Exam 2023: यदि आप उत्तर प्रदेश सचिवालय में सरकारी नौकरी या राजस्व परिषद व यूपीपीपीएससी भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। यूपी सचिवालय के साथ उत्तर प्रदेश सरकार के राजस्व परिषद तथा राज्य लोक सेवा आयोग में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के कुल 411 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी वीरवार, 9 नवंबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार न करते हुए जल्द से जल्द अप्लीकेशन सबमिट कर लें।

UPPSC RO/ARO Exam 2023: ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जा रही समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा 2023 के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में स्वीकार किए जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 125 रुपये है, जिसे आवेदन के समय ही भरना होगा। यूपी के एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 65 रुपये और दिव्यांगों के लिए 25 रुपये है।

UPPSC RO/ARO Exam 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

उत्तर प्रदेश समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए और आयु 1 जुलाई 2023 को 21 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सामान्य वर्ग के अंतर्गत आवेदन करना होगा। आवेदन से पहले उम्मीदवार परीक्षा अधिसूचना में दिए गए योग्यता से सम्बन्धित व अन्य विवरणों की जांच कर लें।

यह भी पढ़ें - LIC Assistant Exam 2023: पिछले 3 वर्षों में नहीं आई एलआइसी सहायक भर्ती, इस साल बंपर भर्ती की उम्मीदवारों को आस