Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC RO ARO Recruitment 2023: बड़ी खबर, यूपी में आरओ-एआरओ भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड

UPPSC RO/ ARO Recruitment 2023 उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 24 नवंबर 2023 तक बढ़ा दी गयी है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन मध्यम से किया जा सकता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 09 Nov 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
UPPSC RO ARO Recruitment 2023 के लिए 24 नवंबर तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। UPPSC RO ARO Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश सचिवालय और में नौकरी की चाह रखने उत्तर प्रदेश में यूपी समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती की अंतिम तिथि 10 नवंबर तय की गयी थी जिसे अब उम्मीदवारों की मांग को देखते हुए 24 नवंबर 2023 तक एक्सटेंड कर दिया गया है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक इस भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन नहीं किया था और फॉर्म भरना चाहते हैं वे अब एक्सटेंड की गयी तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध है।

UPPSC RO/ARO Exam 2023: इन स्टेप्स से करें आवेदन

  • यूपीपीएससी आरओ/ एआरओ भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद नए पेज पर SAMIKSHA ADHIKARI/ SAHAYAK SAMIKSHA ADHIKARI के आगे Apply लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में उम्मीदवार निर्धारित किया गया शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

UPPSC RO ARO Recruitment 2023 Application Form Direct Link

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 125 रुपये, एससी, एसटी वर्ग को 65 रुपये एवं पीएच कैंडिडेट्स को 25 रुपये शुल्क के रूप में जमा करना होगा। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग व ई-चालान के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन उत्तीर्ण किया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- India Post Recruitment 2023: भारतीय डाक में बंपर पदों पर निकली भर्ती, कल से शुरू होंगे आवेदन