Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPSC Staff Nurse Recruitment: कल तक करें स्टाफ नर्स भर्ती के लिए आवेदन, पुरुष और महिला दोनों के लिए है मौका

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023 आवेदकों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना और ओटीआर प्राप्त करना अनिवार्य है। इसके बाद ही अप्लाई कर पाएंगे। बता दें कि इसके पहले ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर 2023 थी जिसे बाद में आगे बढ़ाकर 18 अक्टूबर 2023 तक कर दिया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर करें विजिट।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 17 Oct 2023 12:53 PM (IST)
Hero Image
UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023: यूपीपीएससी स्टाफ नर्स आयुर्वेद भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख कल है। (image-freepik)

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023: यूपीपीएससी स्टाफ नर्स आयुर्वेद भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख कल है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से कल, 18 अक्टूबर, 2023 को स्टाफ नर्स आयुर्वेद भर्ती (पुरुष और महिला) भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन विंडो बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में, जिन इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए अप्लाई करना है, वे ऑफिशियल वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in/CandidatePages पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदकों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना और ओटीआर प्राप्त करना अनिवार्य है। इसके बाद ही अप्लाई कर पाएंगे। बता दें कि इसके पहले, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर, 2023 थी, जिसे बाद में आगे बढ़ाकर पहले 11 और फिर 18 अक्टूबर, 2023 तक कर दिया गया था।

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023: कुल 300 पदों पर होंगी नियुक्तियां 

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 300 पदों पर नियुक्तियां जाएंगी। इनमें से 48 पद स्टाफ नर्स आयुर्वेद (पुरुष) के लिए और 252 पद स्टाफ नर्स आयुर्वेद (महिला) के पद भरे जाएंगे।

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023: यूपीपीएससी स्टाफ नर्स भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर "ऑनलाइन एप्लीकेशन" टैब पर क्लिक करें। अब उपलब्ध अधिसूचनाओं की सूची से "स्टाफ नर्स आयुर्वेद भर्ती 2023" अधिसूचना का चयन करें। अब "ऑनलाइन आवेदन करें" बटन पर क्लिक करें। अब एक नया अकाउंट बनाएं या अपने मौजूदा अकाउंट में लॉग इन करें। आवश्यक विवरण के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें। आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें, जैसे कि आपका बायोडाटा, शैक्षणिक प्रमाण पत्र और जाति प्रमाण पत्र। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से या चालान बनाकर निर्धारित बैंक शाखा में जमा करें। आवेदन पत्र जमा करें और आगे के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें। 

यह भी पढ़ें: SOL, DU Recruitment 2023: ग्रेजुएट्स के लिए नौकरी का बढ़िया मौका, डीयूएसओएल में निकली है भर्ती, चेक करें अपडेट