Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPRVUNL recruitment 2022: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड दे रहा है जॉब का मौका, जानें पद सहित अन्य डिटेल्स

UPRVUNL recruitment 2022 आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पद से जुड़ी एजुकेशन क्वालिफिकेशन आयु सीमा सहित अन्य जानकारी को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर आवेदन करें क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी तरह की गड़बड़ी उनके फाॅर्म को रिजेक्ट कर सकता है।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Wed, 20 Jul 2022 09:17 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड टेक्नीशियन के पदों पर दे रहा है जॉब का मौका।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UPRVUNL recruitment 2022: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (Uttar Pradesh Rajya Vidyut Utpadan Nigam Limited, UPRVUNL) टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती का मौका दे रहा है। यह भर्ती ग्रेड II के लिए निकाली है। अब ऐसे में जो, भी उम्मीदवार, इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त है। उम्मीदवार ध्यान दें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए समय रहते आवेदन करें।

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (Uttar Pradesh Rajya Vidyut Utpadan Nigam Limited, UPRVUNL) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, तकनीशियन के कुल 190 पदों पर नियुक्ति के लिए यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। इनमें 60 मैकेनिकल मोड पोस्ट के लिए और 118 इलेक्ट्रसिटी मोड के लिए हैं। वहीं 12 इंस्ट्रूमेंट मोड के लिए हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 2 लेवल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। इनमें फर्स्ट लेवल पर उम्मीदवारों को सीबीटी परीक्षा देनी होगी। इसके बाद दस्तावेज सत्यापन कराना होगा।

ये होगी फीस

UPRVUNL की ओर से जारी सूचना के अनुसार, टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 1180 रुपये देना होगा, जबकि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग (उत्तर प्रदेश के अधिवास) से संबंधित उम्मीदवारों के लिए महज 826 रुपये देना होगा। वहीं शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड में किया जा सकता है। 

UPRVUNL recruitment 2022: टेक्नीशियन ग्रेड-2 के लिए ऐसे करें आवेदन

टेक्नीशियन ग्रेड-2 के लिए अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org . पर जाएं। इसके बाद, "भर्ती" पर क्लिक करें। अब "तकनीशियन ग्रेड- II (मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इंस्ट्रूमेंट) के पद के लिए आवेदन" नोटिस के खिलाफ "लागू करें" पर क्लिक करें। इसके बाद, आवेदन पत्र भरें, दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें। अब सबमिट करें और भविष्य के संदर्भों के लिए सहेजें