Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSC EPFO PA Recruitment 2024: यूपीएससी पर्सनल असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन आज से होंगे शुरू, upsc.gov.in पर कर सकेंगे अप्लाई

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की ओर से पर्सनल असिस्टेंट (PA) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया Ep यानि 7 मार्च 2024 से शुरू कर दी जाएगी। पात्र अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए 27 मार्च 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन के लिए अभ्यर्थी का ग्रेजुएट होना आवश्यक है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 07 Mar 2024 08:46 AM (IST)
Hero Image
UPSC EPFO PA Recruitment 2024 के लिए आवेदन आज से।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से पर्सनल असिस्टेंट (PA) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के माध्यम से यूपीएससी की ओर से कुल 335 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं वे आज यानी 7 मार्च 2024 से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकेंगे।

एप्लीकेशन फॉर्म UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर आज से एक्टिव हो जायेगा। इसके बाद अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि 27 मार्च 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे।

कौन कर सकता है अप्लाई

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी को स्टेनो एवं टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है।

अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सामान्य वर्ग के लिए 30 वर्ष, ओबीसी वर्ग के लिए 33 वर्ष, एससी/ एसटी वर्ग के लिए 35 वर्ष एवं पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के लिए 40 वर्ष तय की गयी है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी एवं फीमेल अभ्यर्थी इस भर्ती में निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा। जो अभ्यर्थी इस चरण में सफल हो जायेंगे उनको स्किल टेस्ट में भाग लेना होगा। इसके बाद अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन में शामिल होना होगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें। 

यह भी पढ़ें- GSL Recruitment 2024: गोवा शिपयार्ड में कई पदों पर निकली भर्ती, इन स्टेप्स को फॉलो कर आसानी कर सकते हैं आवेदन