Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSC EPFO PA Recruitment 2024: यूपीएससी ने पीए के पदों पर निकाली भर्ती, इस डेट से करें आवेदन, पढ़ें डिटेल

जारी सूचना के अनुसार पीए के पदों पर 335 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें अनारिक्षत वर्ग के 132 ईडब्लूएस 32 ओबीसी 87 एससी 48 और एसटी के 24 और पीडब्ल्यूडी के 12 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद वे पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए सूचना की जांच की जा सकती है।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Fri, 01 Mar 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
UPSC EPFO PA Recruitment 2024: यूपीएससी ने पीए के पदों पर निकाली भर्ती, इस डेट से करें आवेदन, पढ़ें डिटेल

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने पर्सनल असिस्टेंट, पीए के पदों पर वैकेंसी निकाली है। आयोग ने यह भर्ती कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के लिए निकाली है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 07 मार्च, 2024 से शुरू होगी। इच्छुक और कैंडिडेट्स 27 मार्च, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in/recruitment/ पर जाकर आवेदन करना होगा। बता दें कि फिलहाल यह नोटिफिेकशन रोजगार समाचार पत्र में उपलब्ध कराया गया है। 

UPSC EPFO PA Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल्स 

जारी सूचना के अनुसार, पीए के पदों पर 335 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें अनारिक्षत वर्ग के 132, ईडब्लूएस 32, ओबीसी 87, एससी 48 और एसटी के 24 और पीडब्ल्यूडी के 12 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद वे नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके अप्लाई कर सकते हैं। 

UPSC EPFO PA Recruitment 2024: यूपीएससी ईपीएफओ पीए वैकेंसी के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को यूपीएससी की वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाना होगा। अब दिए गए "ऑनलाइन आवेदन करें" लिंक पर क्लिक करें। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें। अब आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह से क्रास चेक करें और फिर भरे हुए आवेदन पत्र प्रिंटआउट लेकर रख लें।

बता दें कि आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार इस वैकेंसी से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा सहित अन्य की जांच कर पाएंगे। उम्मीद है कि जल्द ही आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। उम्मीदवार एक और बात का ध्यान दें कि आवेदन करने से पहले वैकेंसी से जुड़े सभी नियम और शर्तों को ध्यान से पढ़ें और फिर अप्लाई करें, क्योंकि पत्र में गड़बड़ी पकड़ में आने पर फॉर्म स्वीकार नहीं होगा। 

यह भी पढ़ें: UPSC ESIC NO Recruitment: कर्मचारी राज्य बीमा निगम में 1930 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती, आवेदन 7 मार्च से