Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट डायरेक्टर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, जानें लास्ट डेट

UPSC Recruitment 2023 इन पदों पर आवेदन करने वाले महिला/ एससी/ एसटी/बेंचमार्क दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इसके अलावा अन्य कैटेगिरी के कैंडिडेट्स को 25 (पच्चीस रुपये) रुपये का शुल्क का देना होगा। फीस का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 14 Nov 2023 10:29 AM (IST)
Hero Image
UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली है।

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने डिप्टी डायरेक्टर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे UPSC की आधिकारक वेबसाइट https://upsc.gov.in/recruitment/recruitment पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर, 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

जारी सूचना के अनुसार, डिप्टी डायरेक्टर के अलावा, असिस्टेंट हाइड्रोजियोलॉजिस्ट, डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (Deputy Central Intelligence Officer) के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले महिला/ एससी/ एसटी/बेंचमार्क दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इसके अलावा, अन्य कैटेगिरी के कैंडिडेट्स को 25 (पच्चीस रुपये) रुपये का शुल्क का देना होगा। फीस का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके करना होगा।

इन पदों पर आवेदन करने से पले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसके अनुसार ही आवेदन करें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र भरने में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए बेहतर है कि पहले एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें। 

UPSC Recruitment 2023: यूपीएससी असिस्टेंट डायरेक्ट समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं। सबसे पहले उम्मीदवारों को होमपेज पर, “विभिन्न भर्ती पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए)” पर क्लिक करें। अब स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा। इसके बाद, आवेदन पत्र भरें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

यह भी पढ़ें: AIIMS Recruitment 2023: एम्स बिलासपुर में प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर पदों पर हो रही भर्ती, जल्द करें अप्लाई