Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSSSC Recruitment 2023: यूपी में नक्शानवीस एवं मानचित्रक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, यहां करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनट सर्विसेज सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से Draftsman Nakshanavish and Manchitrak के कुल 283 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 8 जनवरी 2024 तय की गयी है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 19 Dec 2023 01:52 PM (IST)
Hero Image
UPSSSC Recruitment 2023: 8 जनवरी 2024 तक भर सकते हैं फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से नक्शानवीस एवं मानचित्रक (Draftsman Nakshanavish and Manchitrak) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी यही।

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 8 जनवरी 2024 तय की गयी है।

ऐसे भर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म

  • इस भर्ती में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Notifications/Advertisements बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप Apply लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आप मांगी गयी डिटेल दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में आपको निर्धारित शुल्क जमा करना होगा।
  • अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार के पास UPSSSC PET 2022 का स्कोर कार्ड होना अनिवार्य है। इसके अलावा अभ्यर्थी ने सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या अन्य निर्धारित योग्यता हासिल की हो।

इसके अलावा 1 जुलाई 2023 के अनुसार नक्शानवीस पद के लिए आवेदन करने लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं मानचित्रक पद पर आवेदन करने के लिएन्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- NIT Rourkela Recruitment 2023: एनआईटी राउरकेला में प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ये रही डिटेल