Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSSSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में फार्मासिस्ट (आयुर्वेदिक) पदों के लिए आवेदन शुरू, upsssc.gov.in पर भर सकते हैं फॉर्म

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से भेषजिक (आयुर्वेदिक) के 1002 रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो 3 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए 25 रुपये तय किया गया है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 13 Feb 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
UPSSSC Pharmacist Recruitment 2024 के लिए आवेदन हुए शुरू।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की ओर से फार्मासिस्ट (आयुर्वेदिक) के 1002 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए अब यूपीएसएसएससी की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 3 मार्च 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

UPSSSC Pharmacist Recruitment 2024: ऐसे भरें एप्लीकेशन फॉर्म

  • फार्मासिस्ट पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Candidate Registration लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर Apply लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गयी सभी जानकारी सही-सही भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में उम्मीदवार भर्ती के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

UPSSSC Pharmacists (Ayurvedic) Recruitment 2024 Online Form Direct Link

UPSSSC Bharti 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी एवं पीएच सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 25 रुपये का भुगतान करना होगा। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा कर सकते हैं।

UPSSSC Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

फार्मासिस्ट (आयुर्वेदिक) पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 स्कोर कार्ड हासिल किया हो और साथ ही 10+2 (इंटरमीडिएट) जीव विज्ञान/ मैथमेटिक्स विषयों के साथ उत्तीर्ण किया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास फार्मास्युटिकल आयुर्वेदिक आदि में डिप्लोमा भी होना चाहिए।

अभ्यर्थी की आयु 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखते हुए न्यूनतम 18 वर्ष से कम और अधिकतम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- RRB Technician Recruitment 2024: रेलवे में टेक्नीशियन के 9 हजार पदों पर भर्ती का एलान, इन डेट्स में भर सकेंगे एप्लीकेशन फॉर्म