Move to Jagran APP

UPSSSC: उत्तर प्रदेश फीमेल हेल्थ वर्कर भर्ती के लिए आज से करें अप्लाई, पात्रता-एप्लीकेशन प्रॉसेस सहित अन्य डिटेल यहां से करें चेक

उत्तर प्रदेश में फीमेल हेल्थ वर्कर के 5272 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 28 अक्टूबर से शुरू होकर 27 नवंबर 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती में भाग लेने के लिए पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी आज से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। एप्लीकेशन प्रॉसेस एवं पात्रता आदि की जानकारी आप इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 28 Oct 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
UPSSSC Recruitment 2024 के लिए आज से आवेदन स्टार्ट।
जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता (UPSSSC ANM Recruitment 2024) के 5272 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 28 अक्टूबर 2024 से शुरू हो रही है। जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे आज से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 27 नवंबर 2024 तय की गई है।

आवेदन से पहले चेक करें पात्रता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का वैलिड स्कोर कार्ड होना चाहिए। इसके साथ ही महिला उम्मीदवार ने 10+2 उत्तीर्ण करने के साथ ही ANM सर्टिफिकेट प्राप्त किया है और अभ्यर्थी को यूपी नर्सिंग काउंसिल में रजिस्टर होना चाहिए। आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम उम्र में आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया

  • UPSSSC ANM Recruitment 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के मुख्य पेज पर पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें और उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन फीस

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार होगा। बिना शुल्क के साथ भरे गए फॉर्म स्वतः ही निरस्त हो जाएंगे। सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये तय किया गया है जिसे ऑनलाइन मध्यम से जमा किया जा सकता है। अभ्यर्थी फीस अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार होगा। इस भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें। 

यह भी पढ़ें- कोल इंडिया लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी के 640 पदों पर 29 अक्टूबर से शुरू होंगे आवेदन, यहां से चेक करें पात्रता एवं मापदंड