Move to Jagran APP

UPSSSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में बीसीजी टेक्नीशियन के 255 पदों पर होगी भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी

यूपीएसएसएससी की ओर से बीसीजी टेक्नीशियन के 255 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जुलाई से 14 अगस्त 2024 तक पूर्ण की जाएगी। इस भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन शुरू होते ही तय तिथियों में फॉर्म भर सकेंगे। फॉर्म भरने के साथ उम्मीदवारों को 25 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 03 Jul 2024 07:39 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 07:39 PM (IST)
UPSSSC Recruitment 2024: बीसीजी टेक्नीशियन पदों के लिए आवेदन 8 जुलाई से।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) ने नोटिफिकेशन जारी कर बीसीजी टेक्नीशियन के 255 रिक्त पदों भर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जुलाई 2024 से शुरू की जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुरू होते ही यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 255 रिक्त पदों पर BCG Technician के रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से वर्गानुसार जनरल श्रेणी के लिए 111 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 25, ओबीसी के लिए 70 पद एससी के लिए 45 और एसटी के लिए 4 पद आरक्षित हैं।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का स्कोर कार्ड होना चाहिए। अभ्यर्थी ने इंटरमीडिएट साइंस स्ट्रीम के साथ उत्तीर्ण किया हो और साथ ही 2 वर्षीय क्षय रोग टीबी कार्यक्रम प्रबंधन डिप्लोमा होना चाहिए। अभ्यर्थी का होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड में पंजीकरण होना अनिवार्य है।

UPSSSC B.C.G. Technician Recruitment 2024 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित किया गया शुल्क जमा करना अनिवार्य होगा। शुल्क के बिना भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा। सभी वर्गों के लिए एप्लीकेशन फीस 25 रुपये तय की गई है।

यह भी पढ़ें- HSSC Haryana Police Constable Recruitment: हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 8 जुलाई तक ओपन रहेगी विंडो, जल्द कर लें अप्लाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.