Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSSSC Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश सरकार के विभागों में 277 स्टेनोग्राफर की भर्ती के लिए आज ही कर लें आवेदन

UPSSSC Steno Recruitment 2023 उत्तर प्रदेश सरकार के तमाम विभागों में आशुलिपिक के कुल 277 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा आयोजित की जा रही इस भर्ती के लिए आवेदन की आज यानी सोमवार 6 नवंबर 2023 को आखिरी तारीख है। आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 06 Nov 2023 10:31 AM (IST)
Hero Image
UPSSSC Steno Recruitment 2023: आवेदन ऑनलाइन मोड में यूपीएसएसएससी की वेबसाइट, upsssc.gov.in पर करना होगा।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। UPSSSC Steno Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में स्टेनोग्राफर की सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। उत्तर प्रदेश सरकार के तमाम विभागों में आशुलिपिक के कुल 277 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा आयोजित की जा रही इस भर्ती के लिए आवेदन की आज यानी सोमवार, 6 नवंबर 2023 को आखिरी तारीख है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे आखिरी क्षणों का इंतजार न करें और तकनीकी समस्याओं से बचने के लिए जल्द से जल्द अपना अप्लीकेशन सबमिट कर लें।

UPSSSC Recruitment 2023: कहां और कैसे करें आवेदन?

उत्तर प्रदेश स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर करना होगा। इसके लिए कैंडिडेट्स को पोर्टल पर विजिट करने के बाद नोटिफिकेशन सेक्शन में जहां पर विज्ञापन संख्या 09-परीक्षा-2023 (तिथि 17 अक्टूबर 2023) के साथ दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करते समय ही सभी वर्गों के उम्मीदवारों को निर्धारित 25 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

UPSSSC स्टेनो भर्ती 2023 अधिसूचना व आवेदन लिंक

UPSSSC Recruitment 2023: आवेदन से पहले जान लें योग्यता

यूपीएसएसएससी द्वारा जारी की गई भर्ती अधिसूचना के मुताबिक स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, हिंदी आशुलेखन और हिंदी टंकण में क्रमश: 80 शब्द प्रति मिनट और 25 शब्द प्रति मिनट की गति आवश्यक है। इनके अतिरिक्त डोएक सोसाइटी का सीसीसी प्रमाण-पत्र या कोई अन्य समकक्ष कंप्यूटर सर्टिफिकेट कोर्स किया होना चाहिए। उम्मीदवारों का आयोग द्वारा पिछले वर्ष आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में वैलिड स्कोर भी प्राप्त किया होना चाहिए। योग्यता की अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - UPPSC APS Exam 2023: यूपी में एपीएस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक्सटेंड, 16 नवंबर तक कर सकते हैं अप्लाई